Education

आज खुलेगा दूसर कंटेंमेंट क्षेत्र पटेल गली नागदा , 23 को खुलेगा चंबल मार्ग

Today the second contentment area will be opened on Patel Gali Nagda, 23 on Chambal Road

आज खुलेगा दूसर कंटेंमेंट क्षेत्र पटेल गली, 23 को खुलेगा चंबल मार्ग

नागदा। शहर का दूसरा कंटेंमेंट एरिया पटेल गली मंगलवार को खोल दिया जाएगा। तहसीलदार विनोद शर्मा व थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा शाम 5 बजे गली में पहुंचकर क्षेत्र को खोलेगे।

गली में 28 अप्रैल को एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने गली को सील करते हुए कंटेंमेंट एरिया घोषित कर दिया था।

केंद्र सरकार कि गाईड लाइन के अनुसार यदि 21 दिन कंटेंमेंट क्षेत्र में कोई भी कोरोना का मरीज नहीं मिलता है तो खोल दिया जाता है। उक्त महिला के बाद क्षेत्र में कोई भी मरीज नहीं मिला।

हालांकि उसके परिजन भाई व पति भी कोरोना पॉजिटिव आए थे, लेकिन अब यह सभी लोग नेगेटिव हो चुके है। इन सभी को अस्पाताल से डिस्चार्ज भी कर दिया है।

गौरतलब है कि 21 अप्रैल को क्षेत्र की एक महिला अपने सुसराल इंदौर से ससुर से विवाद कर अपने पति के साथ नागदा आ गई थी। हांलाकि नागदा में प्रवेश करने के कुछ घंटे बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने महिला व उसके पति को बीमा अस्पताल में बनाए गए अस्थाई आईसोलेशन सेंटर में शिफ्ट कर दिया था।

साथ ही दोनों का सेंपल लेकर जांच के लिए जिला मुख्यालय भेजा था। जहां से 28 अप्रैल को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और पति की नेगेटिव आई थी। लेकिन बाद पति की जब दूबरा जांच कि गई थी वह भी पॉजिटिव आया था।

केंटेंमेंट एरिया खोलने के बाद क्षेत्र के लोगों द्वारा कोरोना योद्धा प्रशासनीक अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस व नपा के अधिकारियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत व सम्मान किया जाएगा।

इसी प्रकार शहर का तीसरा कंटेंमेंट एरिया चंबल मार्ग भी 23 मई को खोल दिया जाएगा। यहां पर एक किराना व्यापारी की कोरोना से मौत हो गई थी।

जिसके चलते प्रशासन ने 2 मई को चंबल मार्ग को सील कर दिया था। साथ व्यापारी के परिजनों के सेंपल लिए थे। जिसमें से व्यापारी की साली कोरोना पॉजिटिव निकली थी।

हालांकि बाद भी उक्त व्यापारी के समस्त परिजन की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई थी। वर्तमान में शहर में कोरोना का एक भी मरीज नहीं है और ना ही कोई सेंपल आना शेष है।

शहर में पहला कंटेंमेंट एरिया नई दिल्ली को बनाया गया था। इस क्षेत्र में पहला कोरोना का मरीज 6 अप्रैल को मिला था। तथा अंतिम मरीज 15 अप्रैल को मिला था। प्रशासन ने इस क्षेत्र को 12 मई को कंटेंमेंट मुक्त कर दिया था।

Today the second contentment area will be opened on Patel Gali Nagda, 23 on Chambal Road

Comment here