Education

इन्हें किसी का डर नहीं मौत का भी नहीं, देखें तस्वीरें

They are not afraid of anyone, not even of death, see photos

नागदा. मध्यप्रदेश के सभी जिलों में बीते चार दिनों से बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के उज्जैन जिले की नागदा तहसील से कुछ तस्वीरें सामने आई है. तस्वीरें लोगों की परेशानियां बयां कर रही है. दूसरी ओर तस्वीरों में हादसों को भी न्यौता है. दरअसल क्षेत्र में भारी वर्षा के चलते नदी नाले उफान पर आ गए है.

शहर के नीचले इलाकों में मौजूदा नालों से पानी ओवर फ्लो होकर बह रहा है. विड़बना यह है कि, क्षेत्र के लोग जान जोखिम में डालकर नाला पा कर रहे है. तस्वीरों को देखकर यह कहा जा सकता है कि, इन्हें किसी का भी डर नहीं है मौत का भी नहीं.

They are not afraid of anyone, not even of death, see photos

चेतनपुरा छोटी रपट

तस्वीर को किसी प्रकार के केप्शन की आवश्यकता नहीं है. लेकिन फिर भी हम बता देते है. नागदा के चेतनपुरा इलाके में नाले पर छोटी पुलिया मौजूद है. बारिश के दिनों में नाला उफान पर आ जाता है. क्षेत्र के लोग एक ओर से दूसरी ओर जाने के लिए उफान में बह रहे पानी से होकर गुजरते है. नाला पार कर एक ओर से दूसरी ओर जान लोगों की मजबूरी है.

They are not afraid of anyone, not even of death, see photos

चंबल नदी स्थित नायन डेम

नागदा शहर की जीवन दायनी चंबल नदी पर नायन डेम बना हुआ है. डेम सालों पुराना है. समीप नायन गांव स्थित है. बारिश के दिनों में छोटी पुलिया डूब जाती है. समीपस्थ बसे एक दर्जन गांवों के ग्रामीणों का संपर्क शहर से टूट जाता है. ग्रामीणों की मजबूरी है, कि उफनते पानी से होकर वह पुलिया पार करते है.

यहां देखें विडियो –

Comment here