World

दहेज में मिली 50 लाख की संपत्ति को दूल्हे ने की वापस

the-groom-returned-the-property-worth-50-lakh-in-dowry

दहेज में मिली 50 लाख की संपत्ति को दूल्हे ने की वापस l The groom returned the property worth 50 lakh in dowry

बैतूल. जिले के एक युवक द्वारा ईमानदारी की मिसाल पेश करने का मामला सामने आया है. दरअसल आज के कलयुगी दौर में जहां जमीन-जायदाद के लिए लोग भाई-भाई तक खून करने को उतारु हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी है. जिनके दिलों में जिंदा दिली आज भी कायम है.

हम बात कर रहे हैं, बैतूल शहर के मोतीवार्ड निवासी पीडब्ल्यूडी विभाग में कप्म्यूटर ऑपरेटर जितेन्द्र उर्फ जगदीश भारती की. भारती के अनुसार चार वर्ष की उम्र में घर के बुजुर्गों ने उनका विवाह ग्राम गजपुर निवासी गंगा यादव से पक्का कर दिया था. उस दौरान गंगा के परिजनों ने सगाई में दस एकड़ जमीन की रजिस्ट्री जितेन्द्र के नाम कर दी थी.

जिसके बाद जितेन्द्र और गंगा का विवाह नहीं हो सका. लड़की के परिजन जिस समय जितेंद्र से गंगा का विवाह करना चाहते थे उस समय युवक की पढ़ाई चल रही थी. जिसके चलते युवक जितेंद्र ने विवाह करने से मना कर दिया.

जितेंद्र के इंकार के बाद परिजनों ने जितेंद्र की पढ़ाई पूरी होने के बाद उसका विवाह अन्य स्थान पर कर दिया. लेकिन उस 10 एकड़ जमीन को लेकर दोनों ही परिवारों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई.

इस घटना के 45 साल बाद जितेन्द्र ने गंगा के भाई को पूरी जमीन के कागजात सौंप दिए गए है. बचपन में हुई सगाई में मिली जमीन की कीमत आज की दर से तय की जाए तो करीब 50 लाख रुपए आंकी जा रही हैं.

the-groom-returned-the-property-worth-50-lakh-in-dowry

Comment here