City Update

नागदा शहर में महिला को सांड ने मारी टक्कर, गंभीर घायल

The bull hit the woman

नागदा. शहर में मुख्य बाजार सब्जी मंडी में घूम रहे मवेशी ने सोमवार शाम को लोगों पर हमला कर दिया. मवेशी के हमले से बाजार में भगदड़ मच गई. हमले में एक महिला घायल हो गई. जिसे उपचार के लिए शहर के एक निजी चिकित्सालय में भर्ति कराया गया.

मिली जानकारी के अनुसार शाम 4:30 बजे महिला यशोदा पति शंभू निवासी रोहलखुर्द उम्र 24 वर्ष अपने सात माह के शिशु व पति के साथ बाहर से नागदा आई थी. नागदा में सब्जी मंडी में पति फरियाली खिचड़ी खाने के लिए रुक गया, खिचड़ी खाते समय एक सांडे ने महिला पर हमला कर दिया.

मौके पर मौजूद लोगों ने महिला को सांड से बचाया. गनीमत रही कि महिला के शिशु को चोट नहीं आई अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था. महिला को पेट में 24 टांके आए है. चिकित्सकों का कहना है कि, यदि सांड की चपेट में आने से महिला को जल्द ही हटाया नहीं जाता तो महिला के यूनिरल की थैली फट जाती और मौके पर ही उसकी मौत हो जाती.

घायल अवस्था में महिला को रोहलखुर्द निवासी भूपेंद्रसिंह राणावत नामक युवक ने अस्पताल पहुंचाया. सूचना मिलने पर अस्पताल में कांग्रेस के जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष सुबोध स्वामी व नपा का अमला भी पहुंच गया. कांग्रेस नेता ने मामले के संदर्भ में नगर पालिका की लापरवाही से घटना होना बताया है.

कांग्रेस नेता का कहना है कि, नगर में पूर्व भी इस प्रकार की घटना हो चुकी है. लेकिन नपा अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है. नपा के पास मवेशी पकडऩे के संसाधन नहीं है, जिस कारण आए दिन शहर में मवेशी द्वारा रहागिरों पर हमला कर दिया जाता है.

कांग्रेस ने नपा के विपक्ष में एक शिकायती आवेदन मंडी पुलिस को दिया जाएगा. साथ ही महिला के उपचार का खर्च नपा से वहन करने की चर्चा की जाएगी. यदि नपा महिला के उपचार का खर्च नहीं उठाती तो कांग्रेस विधायक दिलीपसिंह गुर्जर से महिला के उपचार की राशि की मांग की जाएगी.

एक साल में आधा दर्जन घायल, 1 की मौत

गत वर्ष में शहर में मवेशी के हमले से कई लोग घायल हुए है. लेकिन इन में चार प्रमुख घटना है, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हुए है और एक की मौत हुई है. गत वर्ष विधानसभा चुनाव के पूर्व ही पाड़ल्या रोड पर इंद्रा चौक क्षेत्र में मवेशी ने एक वृद्ध पांचाल पर हमला कर दिया था.

जिसे लगभग 20 दिन तक उपचार के लिए इंदौर के चिकित्सालय में वृद्ध ने दम तोड़ दिया था. लगभग 3 माह पूर्व कांग्रेस के जिला महामंत्री रघुनाथसिंह बब्बू की पत्नी कौशल्या ठाकुर पर भी सब्जी मंडी में मवेशी ने हमला कर दिया था.

जिससे कांग्रेस नेत्री के पांव में गंभीर चोट आई थी. दो माह पूर्व नपा के पूर्व सीएमओ महेश शुक्ला की पत्नि शशिकला शुक्ला पर भी मवेशी ने हमला किया था, जो अभी तक बेड रेस्ट पर है. दो दिन पूर्व भी सब्जी मंडी में एक मवेशी ने कपड़ा व्यापारी पर हमला कर उसकी रीड़ की हड्डी तोड़ दी.

The bull hit the woman
अस्पताल में भर्ती महिला

Comment here