City Update

तांत्रिक बाबा ने कराई इंदौर के कपल की फर्जी शादी

tantric-baba-got-fake-marriage-of-couple-from-indore

तांत्रिक  बाबा तथा अभिभाषक के बेटे ने कराई इंदौर के कपल की फर्जी शादी Tantric Baba got fake marriage of couple from Indore

नागदा। शहर पहुंचे इंदौर के एक कपल का विवाह करा कर प्रमाण पत्र (मैरिज सर्टिफिकेट) जारी करने के चक्कर में एक बाबा को जेल हो गई है। विवाहित युवती के पिता द्वारा उच्च न्यायालय में दायर किए गए परिवाद पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने मैरिज सर्टिफिकेट को फर्जी करार दिया है। साथ ही सर्टिफिकेट जारी करने वाले तांत्रिक बाबा रमेश पिता ओंकारलाल यादव उर्फ रमेश तांत्रिक निवासी मेहतवास के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने का आदेश बिरलाग्राम पुलिस को जारी किया है।

मामले में तांत्रिक बाबा का सहयोग करने पर अभिभाषक रफीक खांन के पुत्र शामिल है। बिरलाग्राम पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए तांत्रिक के खिलाफ भादवी की धारा 420 में प्रकरण दर्ज किया।

बिरलाग्राम पुलिस ने तांत्रिक को गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से न्यायालय ने तांत्रिक को उपजेल खाचरौद भेजने का आदेश दिया। बिरलाग्राम पुलिस के अनुसार रमेश तांत्रिक द्वारा नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर पर 3 मई 2019 को इंदौर से आए शैजल शर्मा निवासी नेहरू नगर इंदौर व विपाश पिता फ्रांसिस निनामा निवासी एलआईजी 1/47 इंदौर का विवाह करवाते हुए फर्जी सर्टिफिकेट जारी किया था।

सर्टिफिकेट की नोटरी भी कराई गई। नोटरी में उल्लेख किया गया है कि, दोनों का विवाह नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर समिति ने करवाया है। विवाह प्रमाण पत्र को आधार बनाते हुए युवती के पिता सुभाष शर्मा निवासी इंदौर ने नेहरू नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

जिस पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं करने से परेशान पीडि़त शर्मा ने उच्च न्यायालय में परिवाद दायर किया। मामले पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने इस बात को माना कि समिति ने फर्जी सर्टिफिकेट दिया गया है।

बिरलाग्राम थाना प्रभारी सुरेश सोलंकी के अनुसार मामले में आरोपी तांत्रिक से पूछताछ कि गई जिसमें दो नाम मनीष व मेहतवास निवासी रफीक खां के बेटे वकील उर्फ डिम्पी का नाम सामने आया है। मामले में बताए गए नामों के लोगो की भूमिका की जांच कर रही है।

tantric-baba-got-fake-marriage-of-couple-from-indore
प्रतिकात्मक तस्वीर

Comment here