Crime News

उत्तर प्रदेश सीतापुर एसपी को मिली सूचना जहरीले ट्रैंकर नागदा में खड़े

sitapur-sp-gets-information-about-poisonous-trucker-standing-in-nagda

उत्तर प्रदेश सीतापुर एसपी को मिली सूचना जहरीले ट्रैंकर नागदा में खड़े Uttar Pradesh Sitapur SP gets information about poisonous trucker standing in Nagda

नागदा. Uttar Pradesh के Sitapur जनपद एसपी एल.आर.कुमार ने उज्जैन पुलिस के लिए एक अलर्ट जारी किया है। दरअसल 6 फरवरी 2020 को उप्र के सीतापुर जनपद के थाना बिस्वा के ग्राम जलालपुर में स्थित बालाजी आर्गेनिक कारखाने में आईपीएल कंपनी से मंगाए गए बेहद ही डेंजर रसायन बहाने से सात लोगों की मौत हो गई थी।

पीएम में खुलासा हुआ कि, मौत की वजह जहरीले रसायन के संपर्क में आकर दम घुटना है। दैनिक भास्कर नागदा में छपी रिपोर्ट के अनुसार Sitapur पुलिस ने मामले में आईपीएल कंपनी और बालाजी आर्गेनिक कारखाने एवं महाकाल इंटरप्राइजेस कानपुर, एम.ए. इंटरप्राइजेस कानपुर समेत सात लोगों पर भादवि की धारा 302/278/120 बी में प्रकरण पंजीकृत कर गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट की मानें तो Sitapur एसपी को गुप्त सूचना मिली है कि आईपीएल कंपनी का माल सप्लाई करने वाले टैंकर हादसे के बाद मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के नागदा में विभिन्न स्थानों पर खड़े हैं।

मौजूदा टैंकरों में कौन सा रसायन मौजूद हैं नागदा थाने की पुलिस को इसकी जांच करना चाहिए, मामले में सीतापुर एसपी ने अंदेशा जताया है कि मप्र के नागदा में मौजूद टैंकरों में भरे खतरनाक रसायन को किसी भी निर्जन स्थान पर बहाकर खपाया जा सकता है।

जिससे विपरित स्थिति निर्मित हो सकती है। सीतापुर एसपी ने उज्जैन पुलिस से मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक्शन लेने के लिए अनुरोध भी किया है।

स्थानीय भास्कर टीम ने Sitapur एसपी के द्वारा लिए गए पत्र के आधार पर नागदा के हाऊसिंग बोर्ड क्षेत्र व ट्रांसपोर्ट नगर की पड़ताल की तो यहां सीतापुर एसपी का अंदेशा सही पाया गया। उक्त दोनों क्षेत्रों में महाकाल इंटरप्राइजेस कानपुर और एम.ए.इंटरप्राइजेस के टैंकर खड़े मिले।

सर्विस सेंटरों पर टैंकर धुलते हुए नजर आए है। सोचने वाली बात यह है कि, बिना नंबर वाले ट्रैंकरों की बेखोफ धुलाई की जा रही है।

Sitapur एसपी द्वारा लिखित रूप में जारी किए अलर्ट के बाद नागदा पुलिस को यह भी देखना चाहिए कि आखिरकार सीतापुर में हादसे के लिए जिम्मेदार ट्रांसपोर्टर के टैंकर शहर में किस नियत से नागदा में पार्क किए गए है।

sitapur-sp-gets-information-about-poisonous-trucker-standing-in-nagda
ट्रांसपोर्ट नगर में खड़े महाकाल और एम.ए. इंटरप्राइजेस के टैंकर

Comment here