Biography

श्रेया धनवंतरी का जीवन परिचय | Shreya Dhanwanthary Biography in Hindi

Shreya Dhanwanthary Biography

श्रेया धनवंतरी की जीवनी, शिक्षा, परिवार, आयु, करियर | Shreya Dhanwanthary Biography, Education, Family (Father-mother, Husband) and career in Hindi

Shreya Dhanwanthary (श्रेया धनवंतरी) मशहूर भारतीय अभिनेत्रियों और मॉडल में से एक हैं. इन्हें फिल्म्स चीट इंडिया, ‘स्नेहा गीथम’ के लिए पहचाना जाता है. Shreya Dhanwanthary ने कई मशहूर वेब सीरीज और टेलीविजऩ विज्ञापन में अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाया हैं. बहुत कम ही लोग जानते है कि, धनवंतरी को लिखने का शौक हैं. श्रेया ने एक बुक फेड तो वाइट को साल 2016 में लिखी थी. जिसका प्रकाशन भी हो चुका है.

जीवनी (Biography)

अभिनेत्री Shreya Dhanwanthary का जन्म 30 November 1988 को हैदराबाद में हुआ था. श्रेया का पालन पोषण दिल्ली में हुआ है. श्रेया पेशे से बतौर एक इंजिनियर हैं. Shreya Dhanwanthary ने तेलंगाना स्थित एनआईटी से अपनी स्नातक की डिग्री ली है. श्रेया ने इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बी.टेक की डिग्री हासिल की हैं.

शारीरिक जानकारी (Physical Information)

ऊँचाई (Height)5’8″ फीट
वजन (Weight)56 किग्रा
आँखों का रंग ( Eye Colour)भूरा
बालों का रंग (Hair Colour)हल्का भूरा

 

Shreya Dhanwanthary ने करियर की शुरुआत स्कूल के समय से ही शुरु कर दी थी. इन्होंने स्कूल में होने वाले मॉडलिंग कार्यक्रमों में अहम भूमिका निभाई है. श्रेया इंजीनियरिंग के तीसरे साल में ही फेमिना मिस इंडिया साउथ में हिस्सा ले चुकी है. प्रतियोगिता में श्रेया फस्र्ट रनरअप रही थीं. मिस इंडिया साउथ के बाद से Shreya Dhanwanthary ने मॉडलिंग के कई प्रोजेक्ट्स में अपना हुनर दिखाया है. जिसके बाद से श्रेया धीरे धीरे वह टेलीविजऩ विज्ञापन में भी नजर आने लगी. उदाहरण के तौर पर मोबाइल नेटवर्क, हेयर केयर प्रोडक्ट्स, फुटवियर ब्रैंड्स और ज्वेलरी एड्स में नजर आई.

करियर (Career)

साल 2010 की बात करें तो Shreya Dhanwanthary ने अपने प्रोफेशनल एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलगु फि़ल्म स्नेहा गीथम से की थी. उक्त फिल्म में श्रेया शैलू के मुख्य अभिनेत्री के रुप में नजर आई थी. जिसके बाद श्रेया अन्य तेलुगु फिल्म जोश में नजर आई. वेब सीरीज ‘द रीयूनियन’, ‘द फॅमिली मैन’ और ‘लेडीज़ रूम’ में भी श्रेया ने कार्य किया है. साल 2018 में श्रेया ने हिंदी फिल्मों में डेब्यू इमरान हाशमी की फिल्म चीट इंडिया से किया था.

Shreya Dhanwanthary Biography

निजी जानकारी (Personal Information)

असल नाम (Real Name)श्रेया धनवंतरी
निक नेम(Nick Name)श्रेया
पेशा (Profession)अभिनेत्री
जन्म दिनांक (Date of Birth)30 नवंबर 1988
उम्र (2019 तक)31 वर्ष
जन्म स्थान (Birth Place)हैदराबाद, भारत
नागरिकता (Nationality)भारतीय
गृह नगर ( Home Town)हैदराबाद, भारत
मौजूदा शहर (Current City)मुंबई, महाराष्ट्र
स्कूल (School)ज्ञात नहीं
कॉलेज (College)नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, वारंगल, तेलंगाना
शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)इंजीनियरिंग स्नातक
पदार्पण (Debut)हिंदी फ़िल्में : व्हाई चेट इंडिया (2018)
तेलुगु फ़िल्में : जोश (2009)
वेब सीरीज : लेडीज़ रूम (2016)
पुरुस्कार (Awards)ज्ञात नहीं
परिवार ( Family)माता: ज्ञात नहीं
पिता: ज्ञात नहीं
बहन: श्रुति धनवंतरी
भाई: ज्ञात नहीं
पति : नहीं
धर्म (Religion)हिन्दू
जाति (Caste)ज्ञात नहीं
पता (Address)मुंबई, महाराष्ट्र
रूचि ( Hobbies)फोटोग्राफी,रीडिंग

Comment here