रिलायंस कंपनी Jio के ग्राहकों को जोरदार झटका

0
12

रिलायंस कंपनी Jio ने अपने ग्राहकों को जोरदार झटका दिया हैं. झटके की चपेट में करोड़ों ग्राहक आए हैं. दरअसल रिलायंस जियो ने 19 और 52 रुपए के छोटे रिचार्ज पैक्स को पूरी तरह से बंद कर दिया हैं. उक्त पैैक्स का उपयोग करोड़ों Jio यूज़र्स करते थे.

बता दें कि, 19 रुपए के रिचार्ज में एक दिन की वैलिडिटी मिलती थी, वहीं दूसरी ओर 52 रुपए के रिचार्ज में 7 दिन की वैलिडिटी उपयोगकर्ता को मिलती थी. कंपनी की मंशा है कि, अब जियो यूजर्स कोकंपनी का कॉम्बो प्लान 98 रुपए का लेना होगा. जिसमें उपभोक्ता को 28 दिन की वैलिडिटी मिलेगी.

#जानते हैं क्या हैं ये IUC टॉप अप

IUC टॉप-अप का उपयोग जियो यूजर्स दूसरे नेटवर्क पर बात करने सकें. कंपनी जियो ने 10 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक के IUC टॉप अप्स बाज़ार में उतारा हैं. जिसका उपयोग कर उपभोक्ता एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया जैसे दूसरे नेटवक्र्स पर बात कर सकेंगे. टॉअप का उपयोग करने से उपभोक्ता का अन्य किसी प्रकार का बिल नहीं आएगा.

IUC का अर्थ है इंटरकनेक्ट यूज़ेस चार्ज. ट्राई की ओर से दूसरे नेटवक्र्स पर किए जाने वाले कॉल्स के बदले कंपनियों के लिए 6 पैसे प्रति मिनट आईयूसी मूल्य सुनिश्चित किया गया हैं.

उक्त चार्ज आउटगोइंग कॉल करने वाले ऑपरेटर को कॉल रिसीव करने वाले ऑपरेटर को देना होगा. उदाहरण के तौरपर मान लीजिए यदि कोई जियो यूजर वोडाफोन नंबर पर कॉल करता है तो जियो को 6 पैसे प्रति मिनट की दर से वोडाफोन को राशि चुकानी होगी.

Reliance Company Jio's customers get a shock

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here