बारिश ने इस शहर में चूहों को किया बेघर, सड़कों पर हुआ जलभराव

0
10

नागदा. उज्जैन जिले की नागदा तहसील में बारिश का दौर लगातार जारी है. बारिश इस कदर कहर बरपा रही है कि, शहर के चूहे घरों से बेघर होकर सड़कों पर आ गए है. यकिन मानिएं बारिश के चलते रहवासी इलाकों में चूहों की तादात बढऩे की परेशानी पनप रही है. दरअसल शहर में होने वाली औसत बारिश का आंकडा 36 इंच पार हो चुका है.

कयास लगाए जा रहे है कि, इस बार बारिश का आंकड़ा 60 इंच के पार जा सकता है. बारिश के चलते शहर का जनजीवन प्रभावित हो गया है. बारिश के कारण मुख्य बाजर की दुकानें सुबह खुलने की बजाए दोपहर बाद खुल रही है। बारिश का सबसे अधिक असर बाजार पर पड़ रहा है.12 घंटों की बात करें तो शहर में एक इंच बारिश दर्ज हुई है.

#खेतों में जलभराव

लगतार जारी बारिश के चलते सोयाबीन फसलें पूरी तरह से प्रभावित हो गई है. बारिश के चलते किसानों को सोयाबीन फसलों को लेकर इल्लियां व अफलन की स्थिति से जुझना पड़ रहा है. खेतों में हुए जलभराव के कारण किसान फसलों को उखाड़ कर फेंकते हुए पानी की निकासी के लिए नालियों का निर्माण कर रहे हैं.

हालात यह है कि, पर्याप्त मात्रा में धूप नहीं निकलने से सोयाबीन फसलें पीली पडऩे लगी है. रविवार को पूरा दिन बारिश का दौर जारी रहा, बारिश के कारण पूरे शहर में बार-बार बिजली बंद चालू होती रही. शहर के मुख्य मार्गों पर मौजूद डिपियों में कई बार फाल्ट हुए.

Rains rendered homeless, waterlogged on roads in this city
इस प्रकार बिलों से बाहर आए चूहे – फोटो कर्टर्सी राजू माहेश्वरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here