Education

कश्मीरी बहू के लालच में टुच्चई पर उतर आए हैं लोग

People have descended on Tuchhai in the greed of Kashmiri daughter-in-law

श्रावण सोमवार देशवासियों के लिए रोचक रहा है. दूसरा सोमवार यानी 5 अगस्त 2019. यह आमतौर के वीकेंड की तरह तो शुरु हुआ. लेकिन सुबह के 11 बजते ही इतिहास के पन्ने में बदलाव कर गया. भारत के गृहमंत्री संसद के ऊपरी सदन यानी राज्यसभा में पहुंचे. बीते कुछ घंटों से जम्मू-कश्मीर के हालात बड़ी तेजी से बदल गए, अपार संभावनाओं और आशंकाओं के का जवाब देने अमित शाह 5 अगस्त को संसद पहुंचें. पूरा देश टीवी स्क्रीन के सामने टक-टकी लगाए बैठा रहा.

हुआ यूं कि जैसे ही अमित शाह ने संबोधन देने शुरु किया, सदन में, हंगामा मच गया. दरअसल शाह जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लिए जाने का पूरा खाका लेकर सदन पहुंचे थे. हंगामे और वोटिंग के बीच राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर रिऑर्गेनाइजेशन बिल पास किया गया. अगले दिन लोकसभा में भी बिल को मंजूरी दे दी गई. इसी के साथ देश का सिरमौर जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश बन गया. जिसके बाद लद्दाख के इलाके को उससे अलग कर दिया गया. जम्मू-कश्मीर अब देश के बाकी हिस्सों की तरह आम प्रदेश बन गया.

चलिए मुद्दे की बात पर आते है. बिल पास होने के बाद देशवासियों ने जो उत्पात मचाया उसकी कल्पना किया जाना थोड़ा मन को दुखी करता है. देश की सरकार जहां जम्मू-कश्मीर में हालात बेहतर बनाने के लिए मेहनत कर रही है, वहीं दूसरी ओर लोग जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदने और ससुराल बनाने ख्वाब देखने लगे. लोग ट्विवटर पर ही कश्मीर में बुर्ज खलीफा बनाने की तैयारी करने लगे. साहब हद तो तब हो गई जब कुछ लोग अलग किस्म की टुच्चई पर उतर आए. टुच्चई को लोगों ने संगीत से जोड़कर यूट्यूब पर गाने बनाकर अपलोड कर दिए.

यह भी पढ़े :

अब सभी को कश्मीरी पत्नी चाहिए ऐसा क्यों.

People have descended on Tuchhai in the greed of Kashmiri daughter-in-law
यूट्यूब के विडियो से लिया गया स्क्रीन शॉर्ट.

Comment here