नागदा शहर में 1500 कन्याओं का होगा पूजन

0
13

नागदा शहर में 1500 कन्याओं का होगा पूजन l 1500 girls will be worshiped in Nagda city l nagda shahar mein 1500 kanyaon ka hoga pojan

नागदा। नवरात्री के अंतिम दिन सोमवार को विभिन्न स्थानों पर कन्या भोज व कन्या पूजन का आयोजन होगा. साथ ही माता रानी की प्रतिमाओं का विसर्जन भी होगा. विसर्जन का दौर तीन दिन तक चलेगा। किरण टॉकिज चौराहा पर कोमल धाकड़ की स्मृति में विश्व युवा मंडल द्वारा 1500 कन्याओं को पूजन किया जाएगा.

पूजन के बाद कन्याओं को उपहार भी दिया जाएगा. बेटी पढ़ाओं, बेटी बचाओं के तहत मंच द्वारा यह आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है. इस वर्ष भी यह आयोजन रात 8 बजे होगा. जिसमें अतिथि केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत, नपा अध्यक्ष अशोक मालवीय, पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत आदि होंगे.

आयोजनकर्ता भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश धाकड़ ने बताया कि पॉलिथिन मुक्त भारत व स्वच्छ भारत अभियान के तहत आयोजन 300 कपड़े की थैली भी वितरण कि जाएगी. इसी प्रकार पोरवाल समाज द्वारा बद्रीविशाल मंदिर पर आज होगा कन्या पूजन किया जाएगा.

चामुंडा माता ने नहीं दिए नवरात्री में दर्शन

नवरात्री में इस वर्ष श्रद्धालुओं को निराशा हाथ लगी. प्रदेश में अधिक बारिश होने से नवरात्री में नौ दिन तक चंबल नदी किनारे पर स्थित चामुंडा माता मंदिर जल मग्र रहा. श्रद्धालुओं को संभावना थी कि, शनिवार या रविवार को माता भक्तों को दर्शन देगी.

लेकिन शुक्रवार को इंदौर संभाग में बारिश होने से रविवार को नदी का जल स्तर बढ़ गया. जो अब कम से कम तीन दिन कम होने की संभावना नहीं है. नदी पर पानी होने से श्रद्धालुओं को उपर पुल पर से ही शिखर दर्शन करना पड़े.

नदी पर पानी होने से इस वर्ष दशमी पर होने वाला कन्या भोज का आयोजन भी मंदिर समिति द्वारा निरस्त कर दिया गया. यहां पर प्रति वर्ष विजयदशमी पर भंडारा होता है. जिसमें लगभग 5 हजार से अधिक श्रद्धालुगण प्रसाद ग्रहण करते है.

nagda shahar mein 1500 kanyaon ka hoga pojan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here