General

सामाजिक दूरी का नहीं हुआ पालन तो भड़के नागदा एसडीएम वर्मा

Nagda SDM Verma agitated if social distance was not followed

नागदा. कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट है. लॉकडाउन के दौरान दी जाने वाली छूट में बढ़ती भीड़ को कम किए जाने का पालन नहीं होने पर एसडीएम आरपी वर्मा शुक्रवार को भड़क गए.

एसडीएम वर्मा ने आदेश का पालन नहीं होने पर नपा अधिकारियों पर भड़ास निकाली. दरअसल शुक्रवार सुबह 12.30 बजे मंडी पुलिस थाने पर एसडीएम वर्मा ने अधिकारियों की बैठक ली.

जिसमें राजस्व, पुलिस व नपा के अधिकारी मौजूद थे. अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए कि, बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग बनी रही. बैठक के बाद सीएसपी मनोज रत्नाकर, तहसीलदार विनोद शर्मा, नायब तहसीलदार सलोनी पटवा, नपा प्रभारी सीएमओ बसंत रघुवंशी, मंडी थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा आदि मंडी का निरीक्षण् किया. निरीक्षण में सामाजिक दूरी नहीं पाई गई.

प्रशासन ने बाजार में भीड़ कम करने के लिए पुराना बस स्टैंड, बिरलाग्राम व पुरानी नगर पालिका चौराहा चंबल मार्ग पर अस्थाई सब्जी मंडी लगाने तथा किराना दुकानों बाहर सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए सफेद गोल घेरे बनाने के लिए निर्देशित किया था.

निर्देश बीते बुधवार को दिए गए थे, जिनका पालन गुरुवार को भी नहीं हो सका. शुक्रवार को एसडीएम वर्मा ने मोर्चा संभाला. वर्मा दल बल के साथ निरीक्षण करने मुख्य सब्जी मंडी में पहुंचे, यहां पर गंदगी व सब्जी व्यापारियों कि दुकान समीप-समीप होने से फिर नाराज हो गए और नपा अधिकारी को उक्त क्षेत्र के मेट को सस्पेंड करने के निर्देश दिए.

व्यापारियों को चेतावनी दी गई है कि, शाम 5 बजे व्यापारी दुकान के बाहर आईलपेंट व कलर से गोल घेरे बना लें, अन्यथा उनका खाद्य लाईसेंस निरस्त कर दिया जाएगा.

शहर में पुरानी व मुख्य सब्जी मंडी में 80 दुकान, पुराना बस स्टैंड पर 30, चंबल मार्ग पर 26 व बिरलाग्राम चौराहा पर 18 दुकानें लगाई जाएगी. दुकान के मध्य 5-5 फीट की दूरी होगी.

किराना व्यापारी अपनी-अपनी दुकान पर रेट लिस्ट चस्पा करेगा. प्रत्येक खाद्य सामान कि दर प्रति किलो के मान से अंकित होगी. प्रत्येक दुकानदार हाथों में हाथों के दस्तानें व मास्क पहना जरूरी होगा.

मास्क पहने वाले ग्राहक को ही सामान दिया जाएगा. कर्मचारी को भी इस नियम का पालन करना होगा. नियम का पालन नहीं करने व रेट लिस्ट के भाव से अधिक राशि लेने वाले व्यापारी के खिलाफ वस्तु अधिनियम के खिलाफ कार्यवाही कि उसका लाईसेंस निरस्त किया जाएगा.

Nagda SDM Verma agitated if social distance was not followed

Comment here