City Update

नागदा शहर में फिर हुआ मटमैला पानी सप्लाए 

nagda

नपा अध्यक्ष ने प्लांट का निरीक्षण कर कर्मचारियों को लगाई फटकार
नागदा. शहर में मटमैला पानी सप्लाए होने का सिलसिल थम नहीं रहा है. सोमवार को भी शहर में मटमैला पानी सप्लाए किया गया. गत 4 से 5 दिन से शहर में मटमैला पानी पेयजल के रुप में सप्लाए किया जा रहा है.

जिससे शहरवासियों में आक्रोश है. जबकि गत सप्ताह नपा में विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस ने फिल्टर प्लांट का निरीक्षण कर शहर में स्वच्छ पानी सप्लाए करने की मांग की थी, लेकिन उसके बावजूद भी मटमैला शहरवासियों को पीना पड़ रहा है.

सोमवार को नेता प्रतिपक्ष सुबोध स्वामी ने नपा सीएमओ सतीश मटसेनिया को चेतावनी दी है कि यदि एक दिन में इस समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो गुरुवार से शहर में आंदोलन किया जाएगा.

इधर नपा अध्यक्ष अशोक मालवीय ने भी सोमवार को नपा अधिकारियों के साथ प्लांट पर पहुंचकर स्थिति को सुधारने के निर्देश दिए. नपाध्यक्ष ने कहा कि मंगलवार से शहरवासियों को शुद्ध पानी मिलेगा. जिसके चलते सोमवार दोपहर को फिल्टर प्लांट की सफाई कराई गई, जिस कारण सोमवार शाम को शहर में जल सप्लाए नहीं किया.

शहर में मटमैला पानी सप्लाए होने से नाराज शहरवासियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से नपा जनप्रतिनिधि व नपा अधिकारियों के समक्ष विरोध जताया. जिसके बाद नपा का अमला फिल्टर प्लांट पर पहुंचा.

नपा का कहना है कि बारिश के दौरान चंबल नदी के बांध लबालब होने से फिïल्टर प्लांट में मिट्टी का फ्लो बढ़ गया. जिसके कारण शहर में मटमैला पानी सप्लाई होने लगा.

फिल्टर प्लांट का मौका मुआएना करने के बाद नपा अध्यक्ष मालवीय ने प्लांट को साफ करने का आदेश दिया. जिसके बाद लगभग 40 से अधिक कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था में लगाया.

लगभग पांच घंटे से अधिक समय तक चले सफाई कार्य में कर्मचारियों तीन से चार फीट तक जमी गाद को बाहर निकाला. नपाध्यक्ष मालवीय ने बताया कि अमुमन बारिश के पूर्व गर्मियों में प्लांट की सफाई कार्य को पूर्ण कर लिया जाता है, लेकिन इस वर्ष बारिश में अत्याधिक पानी आने से प्लांट में मिट्टी की गाद जम गई.

निरीक्षण के दौरान नपा अध्यक्ष व नपा अधिकारियों ने प्लांट पर तैनात कर्मचारियों को फटकार लगाई, यदि कार्य में प्रति लापरवाही बरती गई तो नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी.

निरीक्षण के इस दौरान जलकार्य प्रभारी विजय पोरवाल, विजय पटेल, भाजपा मंडल महामंत्री पंकज माखरिया, गोलू यादव, नपा इंजी. आबिद अली, शाहिद मिर्जा, प्रमोद व्यास सहित नपा कर्मचारी मौजूद थे.

Comment here