हरियाणा के मेवात जिले में नाबालिग के साथ 12 घंटे में दो बार रेप

0
20

हरियाणा के मेवात जिले के पुन्हाना इलाके में एक नाबालिग के साथ दो बार रेप होने का मामला प्रकाश में आया है. परेशान करने वाली बात यह है कि, बालिका की शिकायत लिखने में पुलिस ने पांच दिन लगा दिए. अंत में पांच दिनों बाद रिपोर्ट लिखकर बालिका मेडिकल करवाया. नियमानुसार 24 घंटे के भीतर रेप विक्टिम का मेडकल कराना बेहत आवश्यक होता है.

आइए जान लेते है मामला क्या है

हुआ यूं है कि, 15 वर्षीय बालिका 30 जुलाई को अपने घर से लापता हो गई थी. पिता का तर्क है कि, बालिका उन्हें 31 जुलाई को मिली और जिसके बाद 1 अगस्त को महिला थाने में बालिका के साथ हुए दो बार रेप की शिकायत करने का प्रयास किया, लेकिन रिपोर्ट नहीं लिखी गई.

बालिका के पिता के मुताबिक, पीडि़ता को 30 जुलाई शाम को एक अज्ञात व्यक्ति बाइक पर बैठाकर जंगल ले गया. जहां पर मौजूद दो अन्य लोगों ने बालिका के साथ रेप किया. और उसे जंगल में छोड़कर भाग गए, साथ ही घटना के बारे में किसी से भी जिक्र नहीं किए जाने की धमकी दी गई. जिसके बाद बालिका जैसे-तैसे जंगल से होकर सड़क किनारे पहुंची और एक कार सवार से लिफ्ट मांगी. कार सवार बालिका को एक सुनसान ऑफिस पर ले गए और उसके साथ रेप किया.

उसके बाद कार सवार लोग भी उसे सड़क पर फेंककर चले गए. घटना के बाद बालिका जैसे-तैसे घर पहुंची. परिजनों को पूरी बात बताई. घटना के दूसरे दिन यानी 1 अगस्त को बालिका को लेकर महिला थाना पहुंचे. लेकिन पुलिसवालों ने एफआइआर दर्ज करने से मना कर दिया. जिसके बाद पांचवे दिन यानी 6 अगस्त को केस दर्ज किया गया. मामले में पुलिस का तर्क है कि, फाइल इधर-उधर करने में देरी हो गई. इसलिए समय पर केस दर्ज नहीं किया जा सका.

पुलिस का कहना है कि, पीडि़ता का मेडिकल करवा दिया गया है. शिकायत के आधार पर शमीम, आलम, अजरू और दो अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया है. आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो के तहत भी केस दर्ज किया गया है.

Minor rapes twice in 12 hours in Haryana's Mewat district
सांकेतिक तस्वीर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here