Crime News

कैमरून में नरसंहार, 14 बच्चों समेत 22 को उतारा मौत के घाट

massacre-in-cameroon-kills-22-including-14-children

अफ्रीका के देश कैमरून (Cameroon) के उत्तर में मौजूद एक गांव में हथियारबंद लोगों ने नरसंहार किया है। अंजाम में 22 लोगों की मौत हुई है। संयुक्त राष्ट्र द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मरने वाले लोगों में एक गर्भवती महिला सहित 14 बच्चे शामिल हैं.

massacre-in-cameroon-kills-22-including-14-children

Cameroon की स्थानीय मीडिया रिपोट्र्स की मानें तो हमलावरों ने कुछ लोगों को जिंदा जला दिया है. बीते शुक्रवार को हुई नरसंहार की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है. दूसरी नरसंहार की घटना पर विपक्षी पार्टी ने अपने ही देश की सेना पर हत्या के आरोप लगाए हैं.

संयुक्त राष्ट्र की संस्था ओसीएचए के स्थानीय अधिकारी जेम्स नुनन ने रविवार को जारी किए गए बयान में कहा कि उत्तर पश्चिमी क्षेत्र के नटुम्बो गांव में बीते शुक्रवार को हथियारबंद लोगों ने नरसंहार की वारदता को अंजाम दिया।

नुनन ने मीडिया को दी रिपोट्स में बताया है कि, 22 लोग मारे गए जिसमें एक गर्भवती महिला और 14 बच्चे शामिल हैं. मरने वालों में 14 नाबालिग बच्चे भी हैं, जिनकी आयु 9 से 5 साल के बीच है। मारे गए बच्चों में से 11 लड़कियां हैं. हत्याकांड के चलते स्थानीय लोगों में भय व्याप्त हैं.


बताया जाता है कि हमला करने वालों ने धमकी दी है कि, और हिंसा की जाएगी. मालूम हो कि, Cameroon के उत्तर पश्चिमी और दक्षिण पश्चिमी क्षेत्र में अंग्रेजी भाषी अल्पसंख्यक लोग निवासरत हैं. अलगाववादियों और सरकार दोनों के बीच 3 साल से संघर्ष की स्थिति निर्मित हैं.

संघर्ष के चलते तीन सालों में 3 हजार लोगों को अपनी जान गंवाना पड़ी है। वहीं 70 हजार से ज्यादा लोगों को अपने घर छोडऩे पर मजबूर होना पड़ा हैं.

massacre-in-cameroon-kills-22-including-14-children

Comment here