Latest News in Hindi Indore

कोरानावायरस : झारखंड के 150 छात्र मॉरीशस में फंसे

Koranavirus: 150 students from Jharkhand stranded in Mauritius

जमशेदपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से दुनिया में हाहाकार मचा है. झारखंड के राहुल महतो और बारीडीह की शिखा सिंह मॉरीशस में फंस गई हैं.

फंसे हुए छात्रों ने बताया कि, जमशेदपुर के 10-15 और रांची के 8 विद्यार्थी भी छात्र हिमिन ग्रीनर में बेलोंबर स्थित तमाशा बीच रिसॉर्ट में हैं. दरअसल झारखंड के 150 विद्यार्थी एचएम की ट्रेनिंग के लिए भारत से मॉरीशस पहुंचे थे.

राजीव सिंह जो कि, शिखा के पिता है उन्होंने बताया कि, इंटर्नशिप प्रेक्सिल रिसोर्ट एंड होटल में साल 2019 में अक्तूबर में गई थी. इंटर्नशिप मार्च में समाप्त होना था. परेशानी यह है कि, इसी बीच कोरोना का कहर आ गया.

150 विद्यार्थियों का समूह इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट में पढ़ाई के लिए गया था. भारत लौटने के लिए 150 छात्रों ने एयर मॉरीशस और एयर इंडिया के टिकट ली थी, लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ान रद्द होने से सभी फंसे हुए हैं.

फंसे हुए बच्चों ने पीएम से मदद मांगी हैं. भारत सरकार की ओर से किसी प्रकार का कोई हल नहीं निकाला गया है. छात्रों ने परिजनों को फोन कर बताया कि, उन्हें खाने पीने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल बच्चे एंबेंसी की देखरेख में हैं.

Koranavirus: 150 students from Jharkhand stranded in Mauritius
मॉरिशस में फंसी शिखा-फाइल फोटो।

Comment here