Crime News

इंदौर-मुंबई अवंतिका ट्रेन में आग से मची अफरा तफरी, यात्री नीचे उतरे

indore-mumbai-avantika-train-engulfed-in-flames

इंदौर-मुंबई अवंतिका ट्रेन में आग से मची अफरा तफरी, यात्री नीचे उतरे | Indore-Mumbai Avantika train engulfed in flames, passengers descended | एक स्मेक्ची की हरकत में ट्रेन में मची भगदड़, आरपीएफ स्मेक्ची को पकड़ा

नागदा। Indore-Mumbai Avantika train (12962 ) में सोमवार शाम को नागदा के समीप आउटर पर आग की सूचना से अफरा-तफरी मच गई। एक स्मेक्ची की हरकत से ट्रेन के जनरल कोच में आग लगने की अफवाह फैल गई। यात्रियों द्वारा ट्रेन में आग लगने की अफवाह से ट्रेन की चेन पुलिंग कर नीचे उतर गए।

गनीमत रही कोई जनहानी नहीं हुई। आरपीएफ ने मौके पर पहुंचकर एक स्मेक्ची को पकड़ लिया। जिसके चलते ट्रेन लगभग 15 मीनट की तक आउटर पर खड़ी रही है अपने निर्धारित समय से विलंब से पहुंची।

सर्तकता दिखाते हुए यात्रियों ने रेलवे के हेल्पलाइन नंबर पर सूचना कर Indore-Mumbai Avantika train में आग लगने की सूचना नागदा आरपीएफ को दी। पूछताछ में स्मेक्ची द्वारा नाम तक ठीक प्रकार से नहीं बताया जाना समाने आया है।

indore-mumbai-avantika-train-engulfed-in-flames

#क्या है मामला

Indore-Mumbai Avantika train के जनरल कोच में एक स्मेक्ची द्वारा बाथरुम के समीप धूम्रपान का सेवन किया जा रहा था। इस दौरान स्मेक्ची ने एक कागज जलाकर स्मेक को जलाना चाह, जिससे अत्यधिक मात्रा में धुआं छोड़े जाने से ट्रेन में आग लगने जैसा प्रतित हुआ।

धुआं उठता देख यात्रियों ने आरपीएफ को इसकी सूचना देते हुए नागदा स्टेशन के लगभग 200 मीटर दूरी पर ही आउटर पर ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोक दिया।

इधर रेलवे द्वारा एलाउंस कर आरपीएफ व जीआरपी को तैनात रहने को कहा गया। जैसे ही Indore-Mumbai Avantika train नागदा स्टेशन पर पहुंची तो आरपीएफ ने स्मेक पी रहे युवक को पकड़ लिया और थाने ले आए।

Indore-Mumbai Avantika train के जनरल कोच में एक युवक स्मेक पी आ रहा था। स्मेक जलाने के लिए उसने कागज जलाया, जिससे धुंआ उठा तो लोगों को लगा कि आग लग गई। जिससे यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी। स्मेक्ची का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। जिससे वह अपना नाम पता ठीक प्रकार से नहीं बता पा रहा हैं।
एमआर मंसुरी
प्रभारी, आरपीएफ, नागदा

indore-mumbai-avantika-train-engulfed-in-flames

Comment here