Latest News in Hindi Nagda

चरित्र शंका में सफाईकर्मी ने पत्नी को मौत के घाट उतारा

in-character-doubt-the-sweeper-killed-his-wife

सफाई कर्मचारी ने कि अपनी पत्नी की हत्या
-तीन बार पहले भी कर चुका है मारपीट

नागदा। चेतनपुरा क्षेत्र में सोमवार देर रात को नपा के एक सफाई कर्मचारी ने चरित्र शंका के चलते अपनी पत्नी की हत्या कर दी।

आरोपी कर्मचारी दिलीप उर्फ भय्यु पिता रमेश भाटी उम्र 40 वर्ष ने रात 11:30 बजे घर में सो रही पत्नी का गला दबा दिया। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बुधवार को पुलिस आरोपी को न्यायालय में पेश करेगी। इधर पुलिस ने रात को ही मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया और शव को शासकीय अस्पताल भेज दिया था। जहां पर मंगलवार सुबह शव का पीएम कर परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस ने आरोपी के भाई दिनेश की रिपोर्ट पर उसके खिलाफ भादवी की धारा 302 में प्रकरण दर्ज किया। मृतक महिला के तीन छोटे-छोटे बच्चे है। जिसमें एक लडक़ा व दो लडक़ी है। बच्चों की उम्र महज 5 से 12 वर्ष के मध्य है।

क्या है पूरा घटनाक्रम

चेतनपुरा क्षेत्र की हरीजन बस्ति में रात 11:30 बजे आरोपी दिलीप अपने घर पहुंचा और बिस्तर में सो रही पत्नी सोनिया उम्र 32 वर्ष का अपने गमछे से गला दबा दिया। महिला के चिल्लाने की आवास नहीं आए इसलिए आरोपी ने टीवी की आवाज बढ़ा दी थी।

महिला को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपी घर के बाहर आया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा कि में ने मार दिया उसे, खत्म कर दिया। बाद में समीप में रह रहे आरोपी का भाई दिनेश आया आरोपी को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस कि लापरवाही से गई महिला की जान

महिला की हत्या में पुलिस प्रशासन की लापरवाही सामने आई। चूंकि आरोपी दिलीप आए दिन अपनी पत्नी व अन्य परिजनों के साथ मारपीट करता रहता था।

गत सप्ताह भी आरोपी ने उसकी पत्नी के साथ मारपीट की थी। उस समय वह पुलिस थाने भी गई थी। लेकिन पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कि।

हालांकि पुलिस का कहना है आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया था। उसके बाद भी फिर आरोपी ने महिला के साथ मारपीट की सिर में गंभीर चोट पहुंचाई थी।

यदि पुलिस आरोपी पर सख्ती से कार्यवाही करती तो श्याद महिला की जान बच जाती। आरोपी दिलीप ने कुछ दिन पूर्व ही अपनी पत्नी को मारने के लिए एक पाईप खरीदा था यहां तक उसने एक कुल्लाडी भी बनावाई थी।

महिला के माता-पिता जमीन बेच कर दिए थे पैसे
घटना के बाद शहर पहुंचे महिला के माता-पिता का रो कर बुरा हाल हो गया। मृतक महिला अपने माता-पिता की एक मात्र संतान थी।

माता-पिता ने बताया कि उनकी बेटी की शादी के बाद से अभी तक गत 14 वर्ष में जमाई दिलीप को दो बार बाईकर दिलाई। यहां तक एक बार उनकी 8 बीद्या जमीन बेचकर रु भी दिलीप को दिए। महिला के माता-पिता गांव खेड़ावदा तहसील बडऩगर के निवासी थे।

इनका कहना
चेतनपुरा में एक नपा सफाई कर्मचारी दिलीप ने सोमवार रात को अपनी पत्नी की हत्या कर दी। आरोपी ने चरित्र शंका के चलते यह हत्या की है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ दिन पूर्व मृतक महिला थाने पर रिपोर्ट लिखाने आई थी। उस समय दिलीप पर प्रकरण दर्ज किया था।
श्यामचंद्र शर्मा
थाना प्रभारी, नागदा। 

in-character-doubt-the-sweeper-killed-his-wife
शव की जांच करते पुलिस अधिकारी.

Comment here