Crime News

फर्जी विवाह को लेकर हिंदू संगठन के लोगों ने दिया ज्ञापन

hindu-organization-people-gave-memorandum-regarding-fake-marriage

फर्जी विवाह को लेकर हिंदू संगठन के लोगों ने दिया ज्ञापन | Hindu organization people gave memorandum regarding fake marriage

नागदा। इंदौर से भागकर नागदा आए एक कपल (हिंदू लड़की की ईसाई लड़के)की शादी कराने वाले प्रकरण में अब हिंदू संगठन मैदान में आ गया। रविवार को में शादी करने कुछ युवाओं ने बिरलाग्राम थाने पहुंचकर पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग कर एक ज्ञापन सौंपा।

जिसमें मांग कि गई है कि उक्त प्रकरण में शामिल पं मनीष शर्मा व डिप्पी खान के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया जाए। ज्ञापन में यह भी बताया गया कि मेहतवास में विगत कई दिनों से कुछ लोगों द्वारा इस तरह के विवाह कराए जा रहे है।

क्या है मामला

बिरलाग्राम के मेहतवास के नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर पर 3 मई 2019 को इंदौर से आए शैजल शर्मा निवासी नेहरू नगर इंदौर व विपाश पिता फ्रांसिस निनामा निवासी एलआईजी 1/47 इंदौर कि शादी मंदिर समिति द्वारा कराई थी। समिति के रमेश तांत्रिक द्वारा कपल को एक मैरिज सर्टिफिकेट भी दिया गया।

इस विवाह के खिलाफ युवती के पिता ने उच्च न्यायालय में एक वाद दायर किया था। न्यायालय ने प्रकरण में सुनवाई करते हुए समिति द्वारा जारी किए गए मैरिज सर्टिफिकेट को फर्जी बताया था। न्यायालय का कहना था कि समिति को इस तरह को सर्टिफिकेट देने का अधिकार नहीं है।

न्यायालय के आदेश पर बिरलाग्राम पुलिस ने रमेश तांत्रिक के खिलाफ भादवी की धारा 420 में प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस ने जांच में यह भी माना इस प्रकरण में दो लोग मनीष शर्मा व डिप्पी खान भी शामिल है। इधर ज्ञापन मंदिर समिति के रमेश तांत्रिक के बेटे गोलू यादव ने दिया और कहा कि मनीष शर्मा व डिप्पी खान द्वारा रमेश महाराज को बहला फुसला कर नशीला पदार्थ खिलाकर उसके शादी कराई थी ।

उसके साथ सहयोगी पंडित मनीष शर्मा, डि पी खान इस घटनाक्रम में शामिल है लेकिन पुलिस ने इनके खिलाफ अबतक कोई कार्रवाई नहीं की है।

जबकि दोनों युवक हिंदू धर्म की लडकियों की शादी दूसरे धर्म में कई वर्षो से करा रहे है, पुलिस द्वारा पर्दाफाश होने के बाद दोनों के खिलाफ आमजनता में खासा आक्रोश व्याप्त है। इन दोनों के खिलाफ जल्द प्रकरण दर्ज कर गिर तार किया जाए, नहीं तो आंदोलन किया जाएगा।

hindu-organization-people-gave-memorandum-regarding-fake-marriage

Comment here