Latest News in Hindi Indore

बुखार आने पर चेकअप नहीं कराया तो भुगतना होगा जुर्माना

failure-to-be-paid-if-fever-is-not-checked

बुखार आने पर चेकअप नहीं कराया तो भुगतना होगा जुर्माना Failure to be paid if fever is not checked

Wuhan शहर चीन में मौजूद है. यही से corona virus  की पहली खबर सामने आई थी. एक सर्वे के अनुसर अब तक पूरी दुनिया में करीब 70 हजार लोग कोरोना वायरस से इंफेक्टेड हो चुके हैं. वायरस से करीब 2 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

corona virus  वुहान के लिए चुनौती बन सामने खड़ा है. निपटने के लिए वुहान में नए नए एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं. अब हुआ यूं है कि, वुहान में नए नियम प्रभावी करते हुए लागू किए गए हैं.

Wuhan शहर में हेल्थ सेक्टर में कार्यरत कर्मी घर-घर जाकर corona virus को स्कैन कर रहे हैं. उदाहरण के तौर पर जैसा हमारे भारत में घर-घर जाकर देखा जाता है कि कहीं डेंगू के मच्छर का लार्वा घर में तो नहीं पनप रहे. वुहान में वायरस के लक्षण दिखाई देने पर ही पीडि़त को इलाज दिया जा रहा है.

साथ ही नया और कड़ा कड़ा नियम बनाया गया है. यदि Wuhan शहर में किसी भी नागरिक में यदि corona virus  के लक्षण मिले और वह डॉक्टर को दिखाने में जरी सी भी देरी करता है तो, ऐसे में इंफेक्टेड को उपचार तो दिया जाएगा, साथ ही भारी जुर्माना भी लगाया जाएगा.

18 फरवरी को Wuhan शहर में एक वरिष्ठ डॉक्टर की corona virus  से मौत हो गई. Wuhan  शहर में 10 सेंटर तैयार किए गए हैं, जहां कोरोना वायरस से जुड़े तमाम इलाज और सुझाव दिए जा रहे हैं. कुछ दिन पूर्व की बात करें तो, 11,400 बेड का नया अस्पताल एक सप्ताह में तैयार किया गया है.

चीन के वुहान शहर में यदि किसी इंसान को मेडिकल स्टोर से बुखार की दवा या कोई भी छोटी चीज लेना हो, तो उसे अपना परिचय प्रमाण पत्र दिखाना होगा.

failure-to-be-paid-if-fever-is-not-checked
चीन में कोरोना वायरस से बचाने वाला सूट तैयार करने के लिए बड़े लेवल पर काम चल रहा है. (फोटो- ANI)

Comment here