Education

Indore की खूबसूरत ट्रैफिक वालंटियर की हर कोई कर रहा चर्चा

everyone-is-discussing-the-beautiful-traffic-volunteer-of-indore

इंदौर की खूबसूरत ट्रैफिक वालंटियर की हर कोई कर रहा चर्चा | Everyone is discussing the beautiful traffic volunteer of Indore

इंदौर. भारत के बच्चों के लिए एजुकेशन हब बन चुका Indore एक बार फिर चर्चा में आ गया है. इस बार मिनी मुंबई नाम से जाना जाने वाले Indore की चर्चा traffic volunteer Shubhi Jain के चलते की जा रही है. हाथों के मूवमेंट यातायात के नियमों का वाहन चालकों से पालन करवाने वाली शुभी जैन को हर कोई निहार रहा है. जैन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

दरअसल शुभी जैन traffic volunteer के तौर पर ट्रैफिक नियमों (Traffic rules) के प्रति वाहन चालकों और आम लोगों में जागरूकता फैला रही. खास बात यह है कि, Shubhi Jain MBA की पढ़ाई कर रही है. साथ ही वह ट्रैफिक नियमों का पालन करने वालों की तारीफ कर उन्हें सैल्यूट करती है.

शुभी का तर्क है कि, लोगों को सिर्फ रोक-टोक करने से बात नहीं बनेगी बल्कि जो लोग ट्रैफिक नियमों का पालन कर रहे हैं उनकी तारीफ करें इससे उन्हें अच्छा लगेगा साथ ही बाकी लोगों को भी ऐसा करने की प्रेरणा मिलेगी.

MBA मैनेजमेंट की स्टूडेंट Shubhi Jain इंदौर की सड़कों पर ट्रैफिक नियमों का पालन करने वाले लोगों को सैल्यूट कर अपने अंदाज में थैंक्यू बोलती है. शुभी जैन स्वयंसेवक के तौर पर यातायात पुलिस के साथ मिलकर ट्रैफिक को मैनेज करती है. वह इंदौर को स्वछता की ही तरह ट्रैफिक रूल्स फॉलो करने में भी नंबर वन बनाना चाहती है.

जानना जरुरी है कि, इन दिनों Indore की सड़कों पर करीब 50 traffic volunteer ट्रैफिक को मैनेज करने का काम कर रहे हैं. लेकिन ट्रैफिक नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों स्वयंसेवक अपने ही अंदाज में थैंक्यू बोल रहे हैं.

everyone-is-discussing-the-beautiful-traffic-volunteer-of-indore

Comment here