Corona virus

Corona virus को लेकर गूगल में यह नहीं करे सर्च

nagda-news-corona-positive-in-nagdas-youth-who-returned-from-indore

Corona virus को लेकर दुनियाभर में विषम परिस्थतियां बनी हुई है. भारत में अब तक 500 मरीजों संक्रमित है, 24 मार्च तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. लॉकडाउन के दौरान हर कोई घर बैठे Corona virus को लेकर google में कुछ ना कुछ सर्च कर रहा है.

Corona virus को लेकर आप किसी भी प्रकार का कोई App install  नहीं करें. टेक तक की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना लॉक डाउनलोड  नामक एक App play store पर आया है. जिसे install  करने पर आपका फोन हेक हो रहा है.

install करने पर एप आपसे बैटरी की परमिशन मांगता है. जिसे अनुमति देते ही, हेकर आपके फोन के डाटा को हेक कर आपसे डाटा लौटाए जाने के एवज में रुपयों की मांग करता है. 200 $ रुपयों की राशि Cryptro currency  के रुप में मांगी जाती है.

Corona virus को लेकर किसी भी प्रकार की कोई Official app नहीं बनाई गई है. यदि आप पंजाब में रहते है तो, WHO की लिंक से बने कोआ App को डाउनलोड कर सकते है. वहीं भारत सरकार द्वारा covid 19 फीडबैक नामक एक प्रोग्राम बनाया गया है, जिस पर जाकर आप सहायता ले सकते हैं.

दूसरी सबसे आवश्यक बात यह है कि, Corona virus को लेकर आपकों किसी भी प्रकार के लिंक को नहीं खोलना है. आपकों केवल भारत सरकार की Official बेवासाइट पर चल रही खबरों पर यकिन करना है.

do-not-search-on-google-regarding-corona-virus

 

Comment here