City Update

शासकीय कन्या महाविद्यालय की जमीन का सीमांकन किया

demarcated-the-land-of-government-girls-college

शासकीय कन्या महाविद्यालय की जमीन का सीमांकन किया | Demarcated the land of Government Girls College

नागदा। करोड़ों की लागत से बनने वाले Government Girls College भवन के भूमिपूजन की तैयारी को लेकर बुधवार को राजस्व विभाग ने जमीन का सीमांकन किया। इस दौरान कुछ किसानों ने विरोध भी जताया, लेकिन प्रशासन कि समझाने पर किसान मान गए ।

बारिश अधिक होने से पूर्व में किए गए सीमांकन के चिन्ह मिट जाने से विभाग को दुबारा सीमांकन करना पड़ा। इसके पूर्व तीन माह पूर्व नपती कर जमीन Government Girls College प्रबंधन को हैडओवर कर दी थी। लेकिन उस समय सीमांकन कर जमीन पर लगाए गए निशान मिट जाने के महाविद्यालय ने दुबारा सीमांकन का आवेदन दिया था।

जिस पर एसडीएम आरपी वर्मा ने सीमांकन की टीम का गठन किया था। टीम ने सुबह 11 बजे मौके पर पहुंचकर नपती कि। लगभग 5 घंटे तक चली नपती के दौरान पुलिस बल व राजस्व विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि शहर में 30 नवंबर को Government Girls College भवन का भूमिपूजन मप्र शासन के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी द्वारा व विधायक दिलीपसिंह गुर्जर द्वारा किया जाएगा। जिसको लेकर प्रशासन द्वारा तैयारी प्रारंभ कि जा रही है।

#10 बीद्या जमीन पर बनेगा भवन

Government Girls College भवन का निर्माण मनोहर वाटिका के पीछे होगा। जिसका सर्वे नं 641, 642 व 643 है। यहां पर लगभग 10 बीघा जमीन पर निर्माण किया जाएगा। बुधवार को सीमांकन के दौरान आसपास के किसानों ने कुछ विरोध भी जताया। लेकिन किसी प्रकार हंगामा नहीं हुआ।

कुछ लोगों ने शासकीय जमीन के कुछ हिस्से पर कब्जा कर रखा था। उन लोगों को अभी तक उक्त जमीन पर खेती कि जा रही थी। बुधवार को जब सीमांकन हुआ तो किसी ने भी हंगामा नहीं किया और स्वेच्छा से अतिक्रमण हटा लिया। वर्तमान में Government Girls College जवाहर मार्ग पर शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन में अस्थाई रुप से संचालित हो रहा है।

शहर में कन्या महाविद्यालय की स्थापना वर्ष 2013 में हुई थी। लेकिन अभी तक Government Girls College प्रबंधन को शासकीय जमीन नहीं मिल पा रही थी। जिस कारण भवन का निर्माण नहीं हो सका था।

#यह थे टीम में

एसडीएम द्वारा गठित टीम में प्रभारी तहसीलदार मनोहर वर्मा, नायब तहसीलदार सनोली पटवा, गिरधावर आरके मित्तल, पटवारी अनिल शर्मा, अमित पालीवाल, गजेंद्रसिंह सेंगर थे।

demarcated-the-land-of-government-girls-college

Comment here