Corona virus

छत्तीसगढ़ – लॉकडाउन 4.0 फेज के एक दिन पहले / 2 नए पॉजीटिव मिले, कुल मिलाकर 11 केस हुए : प्रवासियों की सेवा कर रहे प्रशासनिक अफसर

chhattisgarh-news-one-day-before-lockdown-4-0-phase

Chhattisgarh – One day before Lockdown 4.0 phase

रायपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले प्रकाश में आए हैं. जिसके बाद से कुल एक्टिव केस 11 हो गए है. नए मरीज बालोद के हैं. कोरोना संक्रमित मरीजों को एम्स रायपुर उपचार के लिए लाया जा रहा हैं.

छत्तीसगढ़ में मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 69 पहुंच गया है. अच्छी बात यह है कि, 58 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. तेजी से फैल रहे संक्रमण में सबसे अधिक मरीज कोरबा जिले से 28, सूरजपुर 6, रायपुर 7, दुर्ग 9, कवर्धा 6, राजनांदगांव और बिलासपुर से एक-एक जांजगीर से 5, कोरिया से 1 और बालोद से 2 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है.

chhattisgarh-news-one-day-before-lockdown-4-0-phase
रायपुर रेलवे स्टेशन में यह बच्चा एक हाथ में अपने भाई को संभाल रहा है, दूसरे हाथ में रोटी है और साथ में है यही धूप का सफर।

11 एक्टिव केस

कोरबा स्थित कटघोरा को कंटेंमेंट जोन बनाया गया है. यहीं से सबसे अधिक मामले देखने को मिले है. हालांकि राहत की खबर यह है कि, 16 अप्रैल 2020 के नए पॉजीटिव मरीज नहीं आए है. मालूम हो कि, पहला संक्रमित मरीज रायपुर से मार्च में मिला था. मरीज विदेश से लौटी एक युवती थी. हाल में पुष्टि हो रहे

मरीज सामान्य नागरिक है 

पैदल चल रहे मजदूरों की सुविधा के लिए केंद्र और राज्य के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी बीच का संदेश मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया है. सीएम ने 37 विशेष ट्रेन चलाने की अनुमति दी है.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि, वह प्रवासी मजदूरों को हवाई सफर नहीं करवा सकते, लेकिन कम से कम वे हवाई चप्पल तो पहना ही सकते है. मानवीयता दिखाते हुए क्षेत्र के प्रशासनिक अफसर प्रवासी मजदूरों को चप्पल पहना रहे है.

रायपुर के टाटीबंध चौक पर प्रशासन की ओर से सिलीपरों का वितरण शुरू किया गया है. खास बात यह है कि, बलौदाबाजार में सीईओ आशुतोष पांड्ेय और एएसपी निवेदिता पाल ने प्रवासी मजदूरों के बच्चों को चप्पल पहनाकर आगे की यात्रा के लिए रवाना किया.

chhattisgarh-news-one-day-before-lockdown-4-0-phase
बलौदाबाजार में सीईओ आशुतोष पांडेय और एएसपी निवेदिता पाल ने मजदूरों को विदा किया।

Comment here