अच्छा खेलने वाले खिलाडिय़ों को बीसीसीआई दे रही ईनाम

0
7

अच्छा खेलने वाले खिलाडिय़ों के साथ बीसीसीआई दे रही ईनाम | BCCI gives away prizes to players who play well

हाल ही की बात करें तो भारत ने साउथ अफ्रीका को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया है. उक्त सीरीज के पहले टेस्ट मैच के बाद एक रौचक किस्सा प्रकाश में आया. मैच समापन के बाद वापस लौट रही टीम इंडिया के पेसर मोहम्मद शमी को अपग्रेड कर बिजनेस क्लास से इंडिया भेजा गया.

उक्त सुविधा टीम के अन्य खिलाडिय़ों को नहीं दी गई. इसके पूर्व ईशांत शर्मा को बिजनेस क्ला की सुविधा मिली थी. दरअसल यह अपग्रेडेशन बीसीसीआई के एक प्रक्रिया का हिस्सा है. जिसे वर्तमान में गेम के बेस्ट परफॉर्मर को बिजनेस क्लास में यात्रा करवाया जाता है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया है कि, बीसीसीआई की पूरी टीम को बिजनेस क्लास में सीटों का वितरण नहीं किया जा सकता. इसलिए टीम मैनेजमेंट द्वारा मैच के दौरान अच्छा परफॉर्म करने वालों को बिजनेस क्लास में भेजने का फैसला लिया गया है.

विजाग टेस्ट के समापन के बाद शमी को बिजनेस क्लास सीट मिली थी. इसके पूर्व ईशांत को यह सुविधा मिली थी. पर्दे के पीछे की बात करें तो फास्ट बॉलर्स को मैच में खेलते समय अधिक श्रम करना पड़ता है. जिसे देखते हुए बॉलर्स को आरामदायक यात्रा करने का मौका दिया जाना सुनिश्चित किया गया है.

दूसरी ओर टीम मैनेजमेंट ने एक अन्य फैसला लिया है. जिसमें टीम के वाइस-कैप्टन को भी सुइट दिया जाएगा. क्रिकेट टीम के नए मैनेजर गिरीश डोंगरे द्वारा उनका सुइट छोडऩे की बात सामने आ रही है. जिसके बाद मैनेजमेंट ने वह सुइट वाइस-कैप्टन को देना सुनिश्चित किया है. बता दें कि, कोच रवि शास्त्री और कैप्टन विराट कोहली को सुइट मिलते हैं.

BCCI gives away prizes to players who play well

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here