ढोल ग्यारस पर इस शहर में देर रात तक बिकती रही शराब

0
57

कई स्थानों पर हुए विवाद, देर रात तक बिकती रही शराब

नागदा. शहर में फूल डोल ग्यारस पर निकले झांकियों के कारवां में प्रशासन की व्यवस्था ध्वस्त हो गई. रातभर शहरवासियों व झांकि तथा अखाड़े के संचालकों को परेशान होना पड़ा. कई स्थानों पर विवाद की स्थिति भी निर्मित हुई. शहर में बिगड़ी व्यवस्था को लेकर देर रात को हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय सहसंयोजक भेरुलाल टांक ने पुलिस प्रशासन के वरिष्ट अधिकारियों को अवगत कराया.

जिसके बाद कुछ सुधार हुआ. लेकिन प्रशासन की इस व्यवस्था से पर्व के पूर्व हुई शांति समिति की बैठक में लिए गए निर्णय की पोल खुल गई. बैठक में जो-जो मुद्दे आयोजनकर्ताओं ने रखे थे, उन पर प्रशासन ने अमल करने का आश्वसन दिया था. लेकिन एक भी अमल नहीं हुआ. देर रात एमजी रोड स्थित देशी शराब की दुकान भी खुली रही. इस दुकान पर भी विवाद हुआ। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुकान को बंद कराया.

यह हुई परेशानी

चल समारोह रात 9 बजे प्रारंभ हुआ. पर्व को लेकर नपा व पुलिस प्रशासन कि व्यवस्था नाकाम रही. चल समारोह मार्ग पर वाहन को प्रतिबंध नहीं किया गया, बड़े वाहन अखाड़े के बीच में से निकलते रहे. जिससे कलाकारों को प्रदर्शन करने में परेशानी होती रही. शहर की सड़क पर मवेशियों का जमघट लगा रहा, बैंड बाजे व ढोल की आवारा मवेशी इधर से उधर दौड़ते रहे. गनिमत रही कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई.

रात 2 बजे हिंदू संगठन कराई दुकान बंद

एमजी रोड पर स्थित शराब की दुकान रात 2 बजे तक खुली रही. जबकि नियमानुसार दुकान रात 11:30 बजे बंद हो चाहिए. इस दुकान पर शराब पीने की बात को लेकर विवाद हो गया. मामला इतना बढ़ गया हिंदू संगठन विहिप व हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता ने पहुंचकर दुकान को बंद कराया. इस दौरान मौके पर पुलिस भी पहुंच गई.

यह शराब दुकान मंडी पुलिस थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित है. मामले में मंडी थाना प्रभारी श्यामचंद शर्मा का तर्क है कि, रात को मामूली विवाद हुए। शराब के नशे में कुछ स्थानों पर आपस में झगड़े हो गए थे। मौके पर पहुंचकर स्थिति को शांत किया गया। कोई बड़ा मामला नहीं हुआ. शराब दुकान जल्दी ही बंद करा दी गई थी.

The system of police administration on Dole Gyaras collapsed

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here